All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

High Return Stocks: इस शेयर ने 5 लाख को एक साल में बना दिया 24.61 लाख! मिला छप्परफाड़ मुनाफा, जानिए कंपनी

rupee

मुंबई: High Return Stock: भारतीय शेयर बाजार इस समय रिकॉर्ड हाई पर हैं. कई सेक्टर्स के कई शेयरों ने इस साल जबरदस्त रिटर्न दिया है और खुद को मल्टीबैगर साबित किया है. इसमे से बेहतर आउटलुक, डिमांड में तेजी के चलते केमिकल स्टॉक्स ने तो कमाल के रिटर्न दिए हैं. केमिकल सेक्टर की कंपनी Yasho Industries इस क्षेत्र का एक ऐसा ही मल्टीबैगर स्टॉक है. 

Yasho Industries ने दिया बंपर रिटर्न

Yasho Industries का शेयर एक साल में 392 परसेंट तक रिटर्न दे चुका है. 10 सितंबर 2020 को इसका शेयर 131 रुपये पर था, और आज ये 645 रुपये पर है. अगर सिर्फ इस साल की बात करें तो ये अबतक 300 परसेंट से ज्यादा रिटर्न दे चुका है. जनवरी में ये शेयर 160 रुपये के लेवल पर था, जो वर्तमान में 645 रुपये (गुरुवार को क्लोजिंग प्राइस) के लेवल पर आ चुका है. कंपनी ने बीते 6 महीनों में 162 परसेंट का रिटर्न दिया है.

5 लाख बन गए 24.61 लाख रुपये 

इस कंपनी में जिन लोगों ने पैसे लगाए आज वो जबरदस्त मुनाफे पर बैठे हुए हैं. मान लीजिए कि आपने साल भर पहले Yasho Industries में एक लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज के शेयर प्राइस पर उसकी वैल्यू 4.92 लाख रुपये होती यानी करीब 5 गुना रिटर्न मिलता. अगर किसी ने 5 लाख रुपये लगाए होते तो उसकी वैल्यू आज 24.61 लाख रुपये होती. 

Yasho Industries को जानिए

आपको बता दें कि Yasho Industries कई तरह के केमिकल्स का निर्माण करती है. ये रसायन मुख्य रूप से पांच प्रमुख उद्योग श्रेणियों – स्पेशलिटी केमिकल्स, अरोमा केमिकल्स, फूड एंटीऑक्सिडेंट्स, रबर एक्सेलेरेटर्स और लुब्रिकेंट एडिटिव्स इंडस्ट्रीज के काम आते हैं. इसकी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स वापी, गुजरात में हैं, जिसकी क्षमता 9,200 MTPA है. Yasho Industries खाद्य एंटीऑक्सिडेंट और अरोमा रसायनों के क्षेत्र में अग्रणी है, और रबर और स्पेशलिटी केमिकल्स में एक उभरती हुई कंपनी है. 

Yasho Industries ने यूरोप, अमेरिका, मध्य पूर्व और एशिया के 42 विभिन्न देशों में व्यापक अंतरराष्ट्रीय परिचालन से घरेलू और वैश्विक बाजारों की सेवा करके कारोबार बढ़ाया है. कंपनी के शेयर SME कैटेगरी के तहत BSE पर लिस्टेड हैं.

Zee News की ओर से निवेशकों को सलाह दी जाती है कि किसी भी शेयर में निवेश अपने निवेश सलाहकार से मशवरा करने के बाद ही करें. हम किसी भी तरह की निवेश की सलाह नहीं दे रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top