All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

50 रुपये से भी सस्ता ये शेयर कराएगा मोटी कमाई, ब्रोकरेज ने लगाया दांव

NHPC Stock BUY call: शेयर बाजार में निवेश करते समय या नए शेयर में खरीदारी करते समय यह जरूर देखें कि कंपनी की वैल्‍यू क्‍या है. शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं, जिनकी कीमत कम है, लेकिन कंपनी का फंडामेटल बेहतर है. उनमें आगे अच्‍छा रिटर्न देने की ताकत है. अगर आप ऐसे ही किसी शेयर की तलाश में हैं, तो NHPC के शेयर पर दांव लगा सकते हैं. इस शेयर का भाव 50 रुपये से भी कम है. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल (Emkay Global) ने इसमें 34 रुपये के टारगेट के साथ खरीदारी की सलाह दी है. इस शेयर का करंट प्राइस अभी 28 रुपये के आसपास है. 

हाई वैल्युएशन वाले मार्केट में बेहतर ऑप्‍शन 

शेयर बाजार का वैल्युएशन बहुत ज्यादा है. ऐसे में कई शेयर बहुत महंगे हो चुके हैं. वहीं, NHPC के शेयर का वैल्युएशन अभी भी आकर्षक है. इसमें इस साल अबतक 22 फीसदी तेजी रही है. वहीं, पिछले एक साल में यह शेयर करीब 40 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. फिर भी शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है. Emkay Global ने इस शेयर में खरीदारी की सलाह देते हुए 34 रुपये का टारगेट रखा है. इस लिहाज से इसमें आगे अभी निवेशकों को करीब 22 फीसदी का शानदार रिटर्न मिल सकता है. 

क्‍या कहती है Emkay Global की रिपोर्ट?

NHPC की मीडियम टर्म में अच्‍छी ग्रोथ (FY22-FY24E: 7% CAGR, FY22-FY26E: 10% CAGR) रह सकती है. कंपनी अगले 4 साल में अपनी स्‍टैंडअलोन कैपेसिटी 50 फीसदी का इजाफा करेगी. बीते कुछ सालों में कंपनी का डिविडेड पेआउट बढ़ा है और यील्‍ड फिलहाल 6 फीसदी के आसपास है. कंपनी सोलर सेक्‍टर में अपना विस्‍तार कर सकती है. CPSU स्‍कीम के अंतर्गत कंपनी को 1,000 मेगावॉट का एक सोलर प्रोजेक्‍ट मिला है. 

NHPC: फाइनेंशियल परफॉर्मेंस  

30 जून को समाप्‍त तिमाही में कंपनी की कंसॉलिडेटेड टोटल इनकम 23.52 फीससदी बढ़कर 2,586.91 करोड़ रुपये रही, जो पिछली तिमाही में 2,094.30 करोड़ रुपये थी. हालांकि, पिछले साल की जून तिमाही में कंपनी की कुल इनकम 2,914.02 करोड़ रुपये थी. जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 984.56 करोड़ रुपये रहा.

पावर सेक्‍टर की कंपनी है NHPC

NHPC लिमिटेड पावर सेक्‍टर की एक प्रमुख कंपनी है. इसका गठन 1975 में हुआ था. यह एक लॉर्ज कैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 28,025 करोड़ रुपये के पासपास है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top