All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Best Business Idea: घर बैठे करें ये शानदार बिजनेस, केवल 5000 रुपये में होगा शुरू; लाखों में होगी कमाई

Best Business Idea: इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको थोड़े से निवेश की जरूरत है. इसे आप अपने घर में ही कर सकते हैं. इस बिजनेस से जुड़ी सभी जरूरी बातें हम आपको बताने जा रहे हैं.

नई दिल्ली. Best Business Idea: अगर आप घर बैठे बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक बेस्ट बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं. इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको मामूली से निवेश की जरूरत होगी और इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. सबसे कमाल की बात ये है कि इस बिजनेस को कोई भी घर पर (earn money from home) आसानी से कर सकता है. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सबकुछ.

आजकल गिफ्ट देने का काफी चलन है. शादी, बर्थडे, सालगिरह जैसे तमाम अवसरों पर लोग एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं. ये बिजनेस इन्हीं गिफ्ट्स से जुड़ा हुआ है. हम बात कर रहे हैं गिफ्ट बास्केट बनाने के बिजनेस की (Business making gift baskets). ये बिजनेस आप घर पर ही कर पाएंगे. लोगों को गिफ्ट बास्केट खरीदना पसंद होता है. इसलिए इस बिजनेस में नुकसान होने के चांस न के बराबर हैं. 

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में कई गिफ्ट देने के लिए एक टोकरी बनाई जाती है, जिसमें गिफ्ट को अच्छे से पैक कर सकते हैं. अगर आप थोड़े क्रिएटिव हैं तो आप एकस्ट्रा कमाई कर पाएंगे. इस बिजनेस में आप अलग-अलग साइज और डिजाइन की बास्केट बना सकते हैं और उसी हिसाब से उनकी कीमत भी रख सकते हैं. आजकल कई कंपनियों ने इस काम को शुरू किया है.

बाजार में बढ़ रही है इस बिजनेस की डिमांड

मनी कंट्रोल में छपी एक खबर के मुताबिक आजकल लोगों को पार्टियों और स्पेशल ओकेजन्स पर गिफ्ट देना पसंद करते हैं. कई लोगों ने गिफ्ट के रूप में  गिफ्ट बास्केट देना शुरू कर दिया है. समय के साथ Gift packing में काफी बदलाव आया है. इसलिए गिफ्ट बास्केट की इन दिनों बाजार में काफी डिमांड है. जन्मदिन, सालगिरह और दूसरी तरह के शुभ मौकों पर गिफ्ट बास्केट की डिमांड ज्यादातर शहरी क्षेत्रों में बढ़ती जा रही है.

बिजनेस स्टार्ट करने के लिए इन सामानों की होगी जरूरत

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको गिफ्ट बास्केट या फिर बॉक्सरिबन की जरूरत पड़ेगी. वहीं एक रैपिंग पेपर, लोकल आर्ट एंड क्राफ्ट का सामान, सजावटी सामग्री, ज्वेलरी के पिस्स, पैकेजिंग सामग्री, स्टीकर, फैब्रिक पीस, पतला तार, कैची, वायर कटर, मार्कर पेन, पेपर श्रेडर, कार्टन स्टेपलर, गोंद और कलरिंग टेप जैसे सामनों की जरूरत पड़ती है.

इतना करना होगा निवेश

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस को शुरू करने के लिए में आपको बहुत ही कम निवेश करना है. इसे आप 5000 से 8000 रुपये में शुरू कर सकते हैं. इतने निवेश में इस बिजनेस से जुड़ी सारी जरूरतें पूरी हो जाएंगी.

ऐसे होगी बिजनेस मार्केटिंग

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए एक सैंपल गिफ्ट बना कर तैयार करना है और उसे अपने नजदीकी मार्केट में बड़े बड़े दुकानदारों को सैंपल के रूप में दिखाना है. आप चाहे तो ऑनलाइन वेबसाइट पर भी अपने सैंपल को अपलोड करके ऑनलाइन गिफ्ट बास्केट को बेच सकते है. शुरूआत में आप अपने गिफ्ट बास्केट की कीमत को थोड़ा कम ही रखिए तो ये आसानी से बिकने लगेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top