All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

Varun Beverages ने स्नैक्स मार्केट में रखा कदम, जल्द बनाएगी Kurkure Puffcorn, शेयर में क्या करें निवेशक

rupee

Varun Beverages: वरुण बेवरेजेस ने PepsiCo India Holdings के लिए Kurkure Puffcorn मैन्यूफैक्चर करने का ऐलान किया है. आइए जानते बैं कि ब्रोकरेज कंपनी ने इस पर क्या राय दी है.

Varun Beverages Stock: वरुण बेवरेजेस ने अपने बिजनेस का विस्तार किया है और विस्तार के जरिए कंपनी ने पहली बार नॉन बेवरेजेस इंडस्ट्री में कदम रखा है. वरुण बेवरेजेस ने PepsiCo India Holdings के लिए Kurkure Puffcorn मैन्यूफैक्चर करने का ऐलान किया है. Varun Beverages के बोर्ड ने PepsiCo India Holdings के लिए “Kurkure Puffcorn” बनाने के लिए एग्रीमेंट को मंजूरी दी, यानी ये मुख्य तौर पर बेवरेजेस बनाने वाली ये कंपनी अब नॉन बेवरेजेस प्रोडक्ट्स को भी बनाएगी. कंपनी के इस ऐलान को नए मौके के तौर पर देखा जा रहा है. ये कंपनी के लिए फायदे का करार कैसे हो सकता है, इसके लिए पहले जानते हैं कि देश में स्नैक्स प्रोडक्ट का कारोबार कैसा है. इसके अलावा इसके शेयर पर ब्रोकरेज कंपनी ने क्या राय दी, वो भी निवेशकों को जानना जरूरी है. 

कंपनी के लिए बड़ी ऑपरच्यूनिटी

बता दें कि देश में सॉल्टी स्नैक्स का मार्केट करीब 30 हजार करोड़ रुपए का है. इतना ही नहीं, भारत में कुरकुरे की सालाना बिक्री 1000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है. ऐसे में अगर Varun Beverages स्नैक्स बनाने लग जाती है तो इसका भी फायदा कंवनी को मिलेगा. 

पिछले कुछ सालों में Snacks के बाजार में सालाना 11 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. भारत में Snacks बाजार में 40 से ज्यादा ऑर्गनाइज्ड प्लेयर हैं. नए बिजनेस से कंपनी को फायदा मिल सकता है. 

देश में Varun Beverages का बिजनेस

Varun Beverage भारत में PEPSICO की सबसे बड़ी bottler है. ये कंपनी देश के 27 राज्यों और 7 यूनियन टेरिटरी (UTs) में Pepsico की बॉटलिंग करती है. इसके अलावा नेपाल, श्रीलंका, मोरक्को, ज़ाम्बिया और ज़िम्बाब्वे में भी कंपनी के पास PEPSICO की फ्रैंचाइज़ी है. 

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने दी ये राय

ब्रोकरेज कंपनी Jefferies ने इस शेयर पर खरीदारी की राय को बरकरार रखने की सलाह दी है. यहां ब्रोकरेज कंपनी ने 1215 रुपए का टारगेट प्राइस तय किया है. 2 मार्च के कारोबारी सेशन के दौरान इस शेयर की कीमत 976.80 रुपए है. इस लिहाज से निवेशक को पैसा लगाने पर 24 फीसदी तक का अपसाइड देखने को मिल सकता है. कंपनी ने pepsico के साथ कुरकुरे और पफकॉर्न बनाने के लिए करार किया है. ये देश की पहली बेवरेजेस कंपनी है, जो नॉन-बेवरेजेस प्रोडक्ट बनाएगी. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top