All for Joomla All for Webmasters
समाचार

Exclusive: 15 अगस्त से पहले दिल्ली से जम्मू-कश्मीर तक मल्टी टेरर अलर्ट, खुफिया एजेंसियों ने जारी की चेतावनी

psc

नई दिल्ली: 75वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां के बीच खुफिया एजेंसियों को आतंकियों के बड़े प्लान के बारे में पता चला है. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए राजधानी समेत अन्य राज्यों को अलर्ट किया है. एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि जैश और लश्कर के आतंकी देश में बड़ा हमला कर सकते हैं. 

खुफिया एजेंसियों ने जारी किए अलर्ट

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस, जीआरपी, लोकल पुलिस और तमाम स्टेट की इंटेलिजेंस एजेंसियों को अलर्ज जारी किया है. आतंकियों के रडार पर महत्वपूर्ण सिक्योरिटी इंस्टॉलेशन, आर्मी की फारवर्ड पोस्ट और जवान टारगेट पर हैं. कहा जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर देश को दहलाने के लिए आतंकी  सोफिस्टिकेटेड आईईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं

क्या है सोफिस्टिकेटेड IED

ऐसे इनपुट मिले हैं कि IED का इस्तेमाल पब्लिक प्लेस पर धमाके के लिए किया जा सकता है. इस बार आतंकी सोफिस्टिकेटेड IED का इस्तेमाल कर सकते हैं. अमूमन कई बार IED ब्लास्ट इसलिए नहीं हो पता क्योंकि जो सर्किट होता है वो कम्प्लीट नहीं होता, ऐसे में आतंकी इस बार IED में 2 डिस्टेंस मैग्नेट भी लगा सकते हैं ताकि अगर IED प्लांट करने में कोई गलती हो जाए तो मैग्नेट के जरिए सर्किट कम्प्लीट हो जाए और ब्लास्ट हो जाए. इसे सोफिस्टिकेटेड IED भी कहते हैं.

मेटल डिटेक्टर को भी चकमा देने की तैयारी

इसे लेकर सभी एजेंसियों को खास चेतावनी दी गई है. कहा गया है कि कोई संदिग्ध चीज मिले तो उसे बेहद सावधानी से जांच करें और डिफ्यूज करने में भी ज्यादा सावधानी बरतें. सोफिस्टिकेटेड IED मेटल डिटेक्टर को भी चकमा दे सकता है इसलिए जो पुलिसकर्मी मेटल डिटेक्टर पर तौनत हैं वो भी खास सावधानी बरतें और सही से जांच करें.

भारत में घुसपैठ करने की नापाक साजिश

एक दूसरे अलर्ट में बताया गया है कि 6 लश्कर आतंकी, लश्कर के कमांडर मोहम्मद सादिक की लीडरशिप में PoK में पोटल नाम के लांचिंग पैड 15 अगस्त से पहले जम्मू कश्मीर के रास्ते देश में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं. 

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के 5 आतंकी PoK में तदोते नाम के लांचिंग पैड पर तैनात हैं. ये लांचिंग पैड बालाकोट के करीब का इलाका है. जैश के ये 5 आतंकी भी जम्मू कश्मीर के रास्ते घुसपैठ करने की फिराक में हैं और IED ब्लास्ट को अंजाम दे सकते हैं.

एक और अलर्ट में बताया गया है कि लश्कर के 4 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं. 4 आतंकियों का ये ग्रुप PoK के तुंदवाला फॉरेस्ट एरिया के लांचिंग पैड पर मौजूद है. लश्कर के इन 4 आतंकियों का प्लान है की पहले घुसपैठ की जाए और फिर जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला किया जाए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top