All for Joomla All for Webmasters
गैजेट्स

लॉन्च हुआ दमदार Panasonic टैबलेट, गिरने पर भी नहीं टूटेगा, कीमत करीब 1 लाख रुपये

पॉप्युलर कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रैंड पैनासोनिक ने भारत में अपना Panasonic Toughbook S1 रगिड टैबलेट लॉन्च किया है। खास बात है कि यह गिरने पर भी जल्दी से नहीं टूटता है। टैबलेट में बारकोड रीडर और दो बैटरी साइज ऑप्शन दिए गए हैं। इस टैबलेट को अमेरिकी बाजार में 7 इंच आउटडोर व्यूइंग डिस्प्ले के साथ मई में लॉन्च किया गया था। इसे खास तौर पर लॉजिस्टिक, ट्रांसपोर्टेशन, फील्ड सर्विस जैसे सेक्टर्स के लिए तैयार किया गया है। 

Toughbook S1 की कीमत 
भारत में पैनासोनिक टफबुक एस1 टैबलेट की कीमत 98,000 रुपये से शुरू होती है। जबकि यूएस में इसे 2,499 डॉलर (करीब 1.89 लाख रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। भारत में इसकी बिक्री पैनासोनिक डिस्ट्रीब्यूटर्स के जरिए की जाएगी। 

Panasonic Toughbook S1 के स्पेसिफिकेशंस
पैनासोनिक टफबुक एस1 में 7 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो ग्लव्स पहनकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पैनासोनिक टैबलेट ड्रॉप रेजिस्टेंट (न्यूनतम 1.5 मीटर) है और इसे -20 से 50 डिग्री सेल्सियस के तापमान में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। टैबलेट एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। पैनासोनिक यूजर्स को दो बैटरी- स्टैंडर्ड 3,200mAh और 5,580mAh के ऑप्शन दिए गए हैं। पहली बैटरी 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है और दूसरी 14 घंटे तक चल सकती है। यह डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है। इस रगिड टैबलेट का वजन मानक बैटरी के साथ 434 ग्राम और विस्तारित बैटरी के साथ 514 ग्राम है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top