All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Upcoming IPO: LIC समेत ये 6 कंपनियां दे रही बाजार में बंपर कमाई का चांस, जानें कब लगाना होगा पैसा!

rupee

Upcoming IPO 2022: साल 2022 में भी स्टॉक मार्केट आपको बाजार से कमाई का मौका दे रहा है. एलआईसी समेत कई दिग्गज कंपनियां इस साल बाजार में अपना आईपीओ लेकर आ सकती है.

Upcoming IPO in 2022: साल 2021 में आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल किया है. अगर आप पिछले साल बंपर कमाई से चूक गए हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. साल 2022 में भी स्टॉक मार्केट आपको बाजार से कमाई का मौका दे रहा है. एलआईसी समेत कई दिग्गज कंपनियां इस साल बाजार में अपना आईपीओ लेकर आ सकती है. लंबे समय से निवेशक एलआईसी के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि आगे आपको कितने कमाई के मौके मिलने वाले हैं-

एलआईसी आईपीओ (LIC IPO)
एलआईसी के आईपीओ का निवेशक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल अभी तक आईपीओ की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि मार्च के दूसरे हफ्ते में कंपनी आईपीओ को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन कर सकती है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी करीब 75000 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है.

ये भी पढें : PAN-Aadhaar Link से लेकर ITR फाइलिंग तक… इस महीने ये 5 काम करने हैं बहुत जरूरी

फार्मइजी आईपीओ (PharmEasy IPO) 
फार्मास्युटिकल डिलीवरी ऐप कंपनी भी जल्द ही अपना आईपीओ लेकर आने का प्लान बना रही है. कंपनी ने नवंबर 2021 में आईपीओ के लिए डॉक्युमेंट्स जमा किए थे. इस आईपीओ के जरिए कंपनी करीब 6,250 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. 

डेल्हीवरी आईपीओ (Delhivery IPo) 
डेल्हीवरी का भी प्लान इस साल मार्केट में आईपीओ लेकर आने का है, जिसके जरिए कंपनी ने 7460 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बनाया है. माना जा रहा है कि कंपनी मार्च महीने में ही आईपीओ लॉन्च कर सकती है. इसमें करीब 5000 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे.

ये भी पढें : Crude Oil Price: ब्रेंट क्रूड ने तोड़ा रिकॉर्ड, 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर पहुंचा

 

बीकाजी फूड्स (Bikaji foods IPO)
इसके अलावा बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल ने भी सेबी के पास एक हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए डॉक्युमेंट्स जमा कराए हैं. 

बायजूस (Byju’s IPO) 
ऑनलाइन लर्निंग की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी बायजूस भी स्टॉक मार्केट में आईपीओ लेकर आ सकती है. कंपनी ने आईपीओ लॉन्च करने का प्लान बनाया है. कंपनी का प्लान करीब 40 करोड़ डॉलर से 60 करोड़ डॉलर जुटाने की योजना है. 

ओयो होटल एंड होम्स (OYO Hotels and Homes)
OYO होटल्स एंड होम्स भी निवेशकों को कमाई का मौका देने का प्लान बना रही है. कंपनी आईपीओ के जरिए करीब 8,430 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. इसमें करीब 7000 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top