All for Joomla All for Webmasters
खेल

सुनील गावस्कर को जरा भी पसंद नहीं ये खिलाड़ी! नहीं माना Playing 11 में जगह के लायक

IND vs SL: टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं मिल रही, जिसके प्रदर्शन और फॉर्म को लेकर भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सवाल उठाए हैं.

  • गावस्कर को जरा भी पसंद नहीं ये खिलाड़ी!
  • Playing 11 में मौका नहीं मिलना चाहिए
  • टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर बना ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं मिल रही, जिसके प्रदर्शन और फॉर्म को लेकर भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सवाल उठाए हैं. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) के अंदर लाना चाहते हैं, लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कुछ अलग ही सोचना है.

गावस्कर को जरा भी पसंद नहीं ये खिलाड़ी!

कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से मयंक अग्रवाल को बाहर कर देना चाहिए, क्योंकि वह बिल्कुल फ्लॉप चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल को बतौर ओपनर रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में शामिल करने की मांग उठ रही है. लेकिन सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है. 

Playing 11 में मौका नहीं मिलना चाहिए

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलना चाहिए. सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ‘शुभमन गिल ने पिछले दो महीने से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है. वह रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेले हैं. अगर आपको भारत के लिए खेलना है, तो आपको किसी भी प्रकार का क्रिकेट खेलने और प्रैक्टिस की जरूरत होती है. बेशक इसमें कोई शक नहीं कि शुभमन गिल के पास टैलेंट है, मगर अंत में यह सब फॉर्म पर निर्भर करता है.’ 

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, ‘अगर आप ध्यान से देखें तो मयंक अग्रवाल हमेशा घर में बड़ा स्कोर करते हैं. वह भारत में बॉस की तरह बल्लेबाजी करते हैं. मगर ओवरसीज में वह बड़े स्कोर नहीं कर पाते. मयंक अग्रवाल के पास कम से कम एक शतक या दोहरा शतक है, तो जरूर उसे ओपन करना चाहिए. वहीं, तीसरे नंबर पर हनुमा विहारी हैं, उसने क्या गलत किया है? दक्षिण अफ्रीका में, उन्हें एक मौका मिला और उन्होंने भारत की दूसरी पारी में रन जोड़ते हुए रक्षात्मक रूप से बल्लेबाजी की. इसलिए उसे मौके मिलने चाहिए.’ सुनील गावस्कर के इस बयान से साफ है कि शुभमन गिल की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती चाहे वह ओपनिंग हो या नंबर 3 पर बल्लेबाजी.

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा नासूर बना ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक बल्लेबाज का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला. बेंगलुरु में 12 मार्च से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले इस खिलाड़ी का हर हाल में बाहर होना तय माना जा रहा है. इन दिनों लगातार फ्लॉप चल रहे ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बेंगलुरु में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से कप्तान रोहित शर्मा बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल सिर्फ 33 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ज्यादातर फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर करने की मांग करने लगे.

अगले टेस्ट मैच से खुद बाहर करेंगे कप्तान रोहित!

मयंक अग्रवाल के कारण पूरा दबाव मिडिल ऑर्डर पर आ जाता है. मयंक अग्रवाल को चोटिल केएल राहुल की जगह टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हो रहे हैं. इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. अग्रवाल को बेंगलुरु में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से कप्तान रोहित शर्मा बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

ये बल्लेबाज बनेगा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

मयंक अग्रवाल को अगर 12 मार्च से शुरू होने वाले अगले टेस्ट मैच में बाहर किया जाता है, तो रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं. शुभमन गिल टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल की जगह ले सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में शुभमन गिल ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए फिट बैठेंगे. शुभमन गिल इससे पहले भी भारतीय टेस्ट टीम में ज्यादातर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं. शुभमन गिल के पास बेहतरीन तकनीक के साथ खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. शुभमन गिल के अंदर रनों की भूख है. शुभमन गिल ने 10 टेस्ट मैचों में 4 अर्धशतक लगाते हुए कुल 558 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल का बेस्ट स्कोर 91 रन है. 

इस फ्लॉप खिलाड़ी का पत्ता कटना तय माना जा रहा

टीम इंडिया के फैंस को और खुद कप्तान रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. मयंक अग्रवाल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. मयंक अग्रवाल का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. पिछली 6 टेस्ट पारियों में मयंक अग्रवाल एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में मयंक अग्रवाल का करियर अब मुश्किल में हैं, क्योंकि भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ियों की लाइन लगी हुई है. मयंक अग्रवाल को अब और मौके देना कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए मुमकिन नहीं होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top